पीएम नरेंद्र मोदी ने केजरीवाल को दी जीत की बधाई तो केजरीवाल के कहा- आप तो…

पंजाब विधान सभा चुनाव(Punjab Assembly Elections) में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने बहुमत से बड़ी जीत हासिल की है तो आप आदमी पार्टी की इस जीत पर माननीय प्रधानमंत्री मोदी (Narendra Modi) ने अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को ट्वीट कर बधाई दी जिसपर केजरीवाल ने क्या रिप्लाई किया जरा ध्यान से पढ़े..।

पीएम नरेंद्र मोदी ने केजरीवाल को दी जीत की बधाई तो केजरीवाल के कहा- आप तो...
पीएम नरेंद्र मोदी ने केजरीवाल को दी जीत की बधाई तो केजरीवाल के कहा- आप तो…

अभी पांच राज्यों में हुए विधान सभा चुनाव (state assembly elections) की मतगणना (assembly elections vote counting) की प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है और चुनाव परिणाम (Election Results) भी घोषित कर दिया जा चुका हैं। इस चुनाव में सबसे बड़ा फेरबदल पंजाब चुनाव(punjab election) से सामने आया है। यहां पर आम आदमी पार्टी AAP ने पंजाब से प्रचंड बहुमत हासिल करके सत्ता की चाबी अपनी ओर कर ली है। और इस जीत पर प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री तथा आम आदमी पार्टी AAP के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) को जीत के लिए ट्वीट कर बधाई दी। जिसको लेकर केजरीवाल ने बदले में वापस पीएम नरेंद्र मोदी का शुक्रिया भी कहा।

पीएम नरेंद्र मोदी जी ने किया ट्वीट

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने गुरुवार रात को ट्वीट करते हुए आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) को पंजाब विधान सभा चुनाव की जीत पर बधाई दी। पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए यह लिखा कि मैं आप को पंजाब चुनाव में जीत के लिए बधाई देना चाहता हूं। मैं पंजाब के कल्याण के लिए केंद्र की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन देता हूं। प्रधानमंत्री के इस ट्वीट का रिप्लाई करते हुए केजरीवाल ने लिखा-धन्यवाद सर।

MCD चुनाव को लेकर केजरीवाल ने बोला हमला।

हालांकि, अब इसी बीच मुख्यमंत्री के अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के नगर निगम चुनाव टालने को लेकर केंद्र सरकार यानी मोदी सरकार पर हमला बोल दिया। उन्होंने अपनी बात को इस तरह कहा कि ये प्रजातंत्र के लिए बिल्कुल ही अच्छे संकेत नहीं है। केंद्र सरकार यानी मोदी सरकार चुनाव आयोग पर अपना दबाव बना रही है।

पंजाब चुनाव के इतिहास में बहुत बड़ी जीत।

आम आदमी पार्टी(Aam Aadmi Party) ने पंजाब में एक प्रचंड बहुमत वाली जीत हासिल की है। पंजाब के अब तक के पूरे इतिहास में भी किसी एक पार्टी द्वारा जीती जीत में ये सबसे बड़ी जीत कही जा रही है। इससे पहले सन् 1992 में कांग्रेस सरकार द्वारा 87 सीट से जीत हासिल की गई थी। मगर 2022 में आम आदमी पार्टी की ये जीत सिर्फ नंबर के आधार पर ही सबसे बड़ी नहीं है, बल्कि इस चुनाव में अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी की इस विशाल सुनामी में बड़े-बड़े सियासी दिग्गज भी धराशायी हो गए।

बड़े-बड़े दिग्गज हारे चुनाव पंजाब चुनाव में।

पंजाब के वर्तमान के मौजूदा मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी(Charanjit Singh Channi) भी इस चुनाव में अपनी दोनों ही सीटों से हार गए। वही कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू(Navjot Singh Sidhu) भी पंजाब में अपनी सीट को बचा नही पाए, और साथ ही पंजाब के दो पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और प्रकाश सिंह बादल को भी इस चुनाव में हार का सामना करना पड़ा।

Leave a Comment