इस वजह से भारत हारा पाकिस्तान के साथ यह बड़ा मुक़ाबला, लोगों ने Bhuvneshwar Kumar को दी गालियां।

Ind vs Pak Score: पाकिस्तान को जीत के लिए आखिरी दो ओवर में 26 रन और उसके बाद आखिरी ओवर में 7 रन बनाने थे, जिसे उन्होंने 5 विकेट और 1 गेंद शेष रहते बना लिया। विशेषकर बारहवें ओवर के बाद भारतीय गेंदबाजों ने सही गेंदबाजी नहीं की और साथ ही समय पर रिजवान का विकेट नहीं ले सके।

दुबई: भारत vs पाकिस्तान, सुपर फोर, मैच 2 (A1 vs A2): लगातार एशिया कप में पाकिस्तान ने रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में एशिया कप के सुपर 4 राउंड के तहत खेले गए आश्चर्यजनक मुकाबले में भारत को 5 विकेट से हरा दिया। भारत पर हावी होने के लिए 182 रनों का पीछा करते हुए, पाकिस्तान एक दुर्भाग्यपूर्ण शुरुआत के लिए उतर गया जब उनके प्रमुख बाबर आजम (14) को बिश्नोई ने बहुत पहले माफ कर दिया था।

फखर जमां (15) ने भी काफी पहले फॉर्म में वापसी की, लेकिन यहां से पाकिस्तानी विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान (71 रन, 51 गेंद, 6 चौके, 2 छक्के) मुश्किल में पड़ गए। और बाद में मोहम्मद नवाज़ (42 रन, 20 गेंद, 6 चौके, 2 छक्के) ने भारतीय गेंदबाजों पर ऐसा प्रहार किया कि पाकिस्तान की जीत असमान होती दिखाई दी, लेकिन उस समय भारत गिरे हुए विकेटों के साथ बराबरी पर आ गया। पाकिस्तान को जीत के लिए आखिरी दो ओवर में 26 रन और उसके बाद आखिरी ओवर में 7 रन बनाने थे, जिसे उन्होंने 5 विकेट और 1 गेंद शेष रहते बना लिया. विशेषकर बारहवें ओवर के बाद भारतीय गेंदबाजों ने सही गेंदबाजी नहीं की और समय पर रिजवान का विकेट नहीं ले सके।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ पहली पारी में जीत के लिए 182 रन का लक्ष्य रखा है। इसके अलावा, अगर भारत यह पता लगाता है कि इसके लिए ताकत के प्रमुख क्षेत्रों में कैसे पहुंचा जाए, तो इसका सारा श्रेय पिछले कमांडर विराट कोहली (60 रन, 44 गेंद, 4 चौके, 1 छक्का) को जाता है, जो लगातार दिखता रहा। काफी समय बाद “बूढ़े विराट”। 50 साल की शानदार पारी खेली। पाकिस्तान की ओर से पहले बल्लेबाजी करने की चुनौती मिलने के बाद, दोनों सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा और केएल राहुल ने जोरदार रणनीति अपनाते हुए अच्छी बल्लेबाजी की और अंतर्निहित 5.1 ओवर में ही 54 रन बना लिए। हालांकि, वे दोनों आउट हो गए,

इसलिए प्रथागत अंतराल पर कुछ विकेट गिरे। सूर्यकुमार यादव (13), ऋषभ पंत (14) और हार्दिक पांड्या (0) ने आर्थिक रूप से वापसी की, लेकिन विराट ने एक तरफ बढ़त बनाए रखी और उन्हें अंतिम मैच में छूट दी गई, फिर दीपक हुड्डा ने भी 16 का अहम योगदान दिया। रन। दिया, तो अंत में पाकिस्तान के दुर्भाग्यपूर्ण व्यवहार ने भी किया। इतना ही नहीं, इसके साथ ही भारत के पास हर 20 ओवर के शेयर में से 7 विकेट पर 181 के स्कोर तक पहुंचने का विकल्प था। शादाब खान ने दो और शेष बचे गेंदबाजों ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, पाकिस्तान ने थ्रो जीता और भारत का पहले बल्लेबाजी करने का स्वागत किया। इंडियन इलेवन में तीन बदलाव किए गए हैं। अवेश खान, रवींद्र जडेजा और दिनेश कार्तिक मन के उस फ्रेम में नहीं हैं, जबकि ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा और रवि बिश्नोई XI के लिए आवश्यक हैं। हमें मैच में खेलने वाले दोनों देशों की अंतिम एकादश की जांच करनी चाहिए:

लेकीन दोस्तों जैसा की आप जानते है की 19वां ओवर भुवनेश्वर कुमार ने किया था। जिसमे उन्होंने एक ही ओवर में 19 रन दे दिए जो की एक अहम ओवर भी था। जिससे लोग बेहद ही नाराज हो गए। और कई लोग इसके लिए उन्हें बुरा भला भी कह रहें है। लेकीन दोस्तों आपको बताना चाहूंगा कि ऐसा होता है कभी कभी, इसके लिए उन्हें इतना दोषी ठहराना सही नहीं है अभी लास्ट Ind Vs Pakistan मैच में हार्दिक पंड्या ने भी ऐसे ही धोया था पाकिस्तान गेंदबाजों को, वही इस बार हार्दिक दूसरी गेंद पर ही आउट हो गए। तो यह जरूरी नहीं है की हर बार हम चाहे वैसा ही हो। बाकी भारतीय टीम ने एक बड़ा लक्ष्य बनाया और आखिरी तक लड़ती रही।

Leave a Comment